लड़कियाँ केले खाने से ज्यादा इस्तेमाल करती है इस काम मे।

आमतौर पर तो हमलोग केला को खाया करते हैं। परंतु इन दिनों बहुत सी लड़कियां इसे खाने से ज्यादा एक दूसरे काम के लिए इस्तेमाल कर रही है। तो आइए जानते हैं वह काम कौन सा है और इससे उन्हें क्या फायदा मिलता है।
यूं तो केला विटामिन का एक बड़ा ही अच्छा स्रोत माना जाता है। इसके सेवन से लड़कियां मासिक धर्म के दर्द से भी राहत पा सकती हैं। परंतु इन दिनों लड़कियां केले को ब्यूटी सामग्री के तौर पर इस्तेमाल कर रही हैं। तो आइए जानते हैं, केले से फेसपैक कैसे बनाया जाता है।
रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए एक पके हुए केले को मसलकर उसमें एक चम्मच शहद या फिर बगैर शहद के ही इस पेस्ट को चेहरे और गले पर 15 से 20 मिनट तक लगे रहने हैं। फिर बाद में गुनगुने पानी से इसे धो लें। यह मृत कोशिकाओं को हटाकर चेहरा को नरम और चमकदार बना देता है।
तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां को थोड़ा अलग उपाय अपनाना पड़ता हैं। इसके लिए वह पके हुए केले को मसलकर उसमें आधा चम्मच शहद और एक चम्मच चंदन पाउडर मिला देती है। फिर इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 से 25 मिनट तक छोड़ देती हैं। इससे त्वचा की अतिरिक्त तेल खत्म हो जाती है और त्वचा प्राकृतिक रूप से नम हो जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा