ऐसी लड़कियां कभी अच्छी पत्नी नही बन सकती जान लो आप भी ?

रिश्ते को निभाने के लिए दोनों पक्षों का बराबर से सहयोग देना बेहद जरूरी होता है। अब शादी के रिश्ते को ही ले लीजिए, शादी का रिश्ता कहने को तो बहुत पवित्र और गहरा होता है, लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि ये एक नाजुक धागे की तरह होता है। यदि इसे संभाल के नहीं रखा जाए या इसमें ज्यादा खीचतान हो जाए तो ये टूट भी सकता है। शादी को तोड़ना या बचाना पूरी तरह से आपकी सोच और व्यवहार पर निर्भर करता है।
आज तक आप लोगो ने पुरुष की कुछ बुरी आदतों की वजह से कई शादियाँ टूटती हुई देखी होगी लेकिन आज हम आपको लड़कियों की कुछ ऐसी बुरी आदतें बताने जा रहे है, जिनकी वजह से कोई भी अच्छी खासी शादी टूट सकती है। यदि आप किसी लड़की में इन आदतों को देखे तो अपने रिस्क पर ही उनसे शादी करने का निर्णय ले। साथ ही यदि आप एक लड़की है और आपके अन्दर ये बुरी आदतें हैं तो हमारी आप से विनती है कि आप अपनी इस आदत को जितना जल्दी हो सके सुधार ले।
ये आदतें जिन लड़कियों में होती है, वो कभी भी अच्छी पत्नी नहीं बन सकती है :
1. झगड़ालू मिजाज वाली लड़की
पति पत्नी के बीच कभी कबार लड़ाई झगड़ा होना आम बात है, लेकिन कुछ लड़कियों की आदत होती है कि वे हर छोटी छोटी बात का बतंगड़ बना देती है और फिर उस टॉपिक को लेकर घंटो घर में महाभारत करती है। ऐसी लड़कियां लड़ने के लिए हमेशा एक पाँव पर ही बैठी रहती है। इन्हें आप कितना भी समझा ले लेकिन ये अपनी आदत में बदलाव नहीं लाती है। इनकी वजह से पति का मूड हमेशा ऑफ रहता है और एक दिन तंग आकर वो उसे तलाक देने को मजबूर हो जाता है।
2. लव अफेयर में रहने वाली लड़की
जो लड़कियां शादी के बाद भी अपने पूर्व प्रेमी या किसी अन्य गैरमर्द से ज्यादा संबंध बनाती है या प्रेम प्रसंग चलाती है उनकी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाती है जब उनके पति को पत्नी की के इस कांड के बारे में पता चलता है तो दोनों की शादी टूटना तय होता है।
3.स्वार्थी स्वभाव वाली लड़की
जो लड़कियां हमेशा अपने बारे में ही सोचती है और परिवार या पति के बारे में ना के बराबर सोचती है उनकी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती है। शादी में एक दुसरे का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है।
4. पति को प्यार ना करने वाली लड़की
हर पति शादी के बाद चाहता है कि उसकी पत्नी उसे उतना ही प्यार दे, जितना वो उसे देता है, लेकिन कुछ मामलो में लड़कियां शादी तो कर लेती है, लेकिन जब प्यार और रोमांस की बात आती है तो पति से कन्नी काटने लगती है। ऐसी स्थिति में पति कही ओर प्यार तलाशने लगता है और उनकी शादी खतरे में पड़ जाती है।
5. सिर्फ पैसों से प्यार करने वाली लड़की
जो लड़कियां सिर्फ पैसो के लालच में आकर किसी लड़के से शादी करती है, उसका भविष्य इतना उज्जवल नहीं होता है। आज नहीं तो कल लड़के को पता चल ही जाता है कि आप उनसे ज्यादा पैसो से प्यार करती है। ऐसी स्थिति में वो आपको छोड़ देने में ही अपनी भलाई समझता है।
तो अगर आप में भी इनमें से कोइ आदत है तो उसे जल्दी से जल्दी सुधार लिजिए नहीं तो बाद में बहुत पछताना पड़ेगा।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा