सेक्स यानी सम्भोग से भी होता है मोटापा कम ?

आप अपने मोटापे से परेशान है और इस परेशानी से निजात पाने के लिए उपाय तलाश रहे है तो हम आपको एक सरल और सहज तरीका बताने जा रहे है जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार के खास किस्म के सूट, शू या महंगी एक्सरसाइज सामग्री की आवश्यकता नहीं होती। जरूरत होती है बस बेडरूम का दरवाजा बंद करने की। जी हाँ आप बिलकुल सही सोच रहे है हम सेक्स की ही बात कर रहे है। सेक्स एक प्रकार का व्यायाम है।
सेक्स व्यायाम शरीर की मांसपेशियों के खिंचाव को दूर करता है और शरीर को लचीला बनाने में उपयोगी होता है। एक बार किया गया सम्पूर्ण और हेल्दी सेक्स किसी थका देने वाले एक्सरसाइज या स्विमिंग के 10-20 चक्करों से कई ज्यादा असरदार होता है। सेक्स विशेषज्ञों की माने तो मोटापा दूर करने के लिए सेक्स काफी सहायक सिद्ध होता है।
390 बार Kiss करने से होता है 500 GM वजन कम :- सेक्स करने से शारीरिक ऊर्जा काफी अधिक खर्च होती है, जिससे आपके शरीर की चर्बी में कमी आती है। एक बार के सेक्स करने से 500 से 1000 कैलोरी ऊर्जा खर्च होती है। सेक्स करते समय किये गए चुंबन से भी मोटापा कम होता हैं। शोध से प्राप्त आकड़ो से पता चला है की सेक्स करते समय किये गए एक KISS से लगभग 9 कैलोरी ऊर्जा कम होती है। और यदि आप पुरे सेक्स टाइम में 390 बार KISS करते है तो आप अपना 500 GM वजन कम कर सकते है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा