महिलाये सबसे ज्यादा रोमांटिक होती है इस उम्र में ?

रोमांस के बिना तो शादीशुदा लाइफ अधूरी होती है और इससे रिश्ते में कभी बोरियत भी नहीं आती। एक उम्र के बाद हर किसी में थेड़ा बहुत बदलाव आता है, जोकि महिलाओं में ज्यादा देखने को मिलता है। उम्र के अगले पड़ाव पर पहुंचने पर महिलाओं की पसंद, मूड और स्‍वभाव बदल जाते हैं। वैसे तो महिलाएं रोमांस के मामले में थोड़ी शर्मिली होती है। इसलिए वह इसके बारे में खुलकर बात नहीं कर पाती लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि किस उम्र में सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं।
महिलाएं इस उम्र में होती हैं रोमांटिक
वैसे तो महिलाएं रोमांस के बारे में खुलकर बात नहीं पाती। इसलिए ये पता कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है कि वो कब रोमांटिक फील कर रही हैं। मगर एक शोध के अनुसार महिलाएं 30 से 35 साल की उम्र में सबसे ज्यादा रोमांटिक होती हैं। महिलाएं 30 से 35 साल की उम्र में संबंध बनाना सबसे ज्‍यादा पसंद करती हैं।
यह है शादी के लिए सही उम्र
अगर बात शादी की करें तो महिलाओं को 25 से 30 साल की उम्र में शादी कर लेनी चाहिए। इस उम्र तक वह शादी और उसके बाद आने वाले बदलावों के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होती है। माना जाता है कि लड़कियों में इस समय संबंध बनाने की इच्‍छा ज्‍यादा होती है। इसलिए इस उम्र में शादी करने से वैवाहिक सुख ज्‍यादा मिल पाता है।
इमोशनल होने की उम्र
20 से 25 साल की उम्र में लड़कियां अपनी खूबसूरती और लुक्‍स को लेकर पहले से ज्‍यादा कॉ‍न्‍शियस हो जाती हैं। इसलिए वह इस उम्र में स्टाइलिश दिखने के लिए अपने उपर ज्यादा ध्यान देती है लेकिन 27 साल के बाद वह शादी करके सैटल होने के बारे में सोचती है। उम्र के इस पड़ाव पर हर लड़की अपने लिए एक परफेक्‍ट लाइफ पार्टनर की कल्‍पना करती है। इसलिए इस उम्र में शादी करना महिलाओं के लिए बायोलॉजिकली और इमोशनली सबसे ठीक रहता है।
मां बनने की सही उम्र
रिसर्च की भी मानें तो महिलाओं की शादी की उम्र 25 से 30 के बीच सबसे ठीक रहती है और उनके मां बनने के लिए 30-35 साल की उम्र सही होती है। इसके अलावा उम्र के इस पड़ाव के बीच में उन्‍हें बहुत कुछ करना भी पड़ता है और सहना भी। यही वो समय होता है जब महिलाएं अपने परिवार को आगे बढ़ाने की जिम्‍मेदारी लेती हैं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा