आपका भी स्मार्टफोन गरम होता है क्या। नही होगा बस ये करें

स्मार्टफ़ोन आपकी जिंदगी में बहुत महत्व है। स्मार्टफोन आपकी ज़िंदगी का एक हिस्सा बन गया है।    उनमे डेटा प्रोसेसिंग की क्षमता बढ़ती जा रही है। स्क्रीन का रिज़ाल्यूशन बेहतर होने के कारण आपके लिए वीडियो देखना आसान तो हो ही गया है। लेकिन इन सबका मतलब है कि आपके स्मार्टफोन के प्रोसेसर को आपकी बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए और मेहनत करनी पड़ती है। इससे आपका स्मार्टफोन गरम हो जाता है।  एंड्रॉयड स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों के बीच ऐसी शिकायत की चर्चा कोई नई बात नहीं है। पर फ़ोन गरम क्यों होता है ये समझना ज़रूरी है।
* फ़ोन के गरम होने के तीन कारण हो सकते हैं। जब आप अपने फ़ोन को काफ़ी ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं तो फ़ोन के प्रोसेसर पर इसका असर दिखता है। उसके कारण फ़ोन गरम हो जाता है।
* जब आप अपने स्मार्टफ़ोन को चार्ज करते हैं तब भी फ़ोन गरम हो सकता है। 
* चार्ज करते समय अगर फ़ोन काफ़ी गरम हो गया है तो थोड़ी देर तक चार्जिंग बंद कर देना आपके फ़ोन के लिए बढ़िया होगा।  इन सभी स्थितियों में अगर आप फ़ोन को थोड़ी देर के लिए बंद कर दें तो बढ़िया होगा।
* अगर हर समय आपका स्मार्टफ़ोन गरम रहता है तो एक बार अपने फ़ोन बनाने वाली कंपनी से बात कर अपने डिवाइस को दिखा ज़रूर लें। हो सकता है कुछ और ख़राबी होगी। ऐसे फ़ोन को अगर बनवा लें तो आपकी सुरक्षा के लिए भी ये बढ़िया होगा।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा