कपूर से बाल इतने लंबे हो जाएंगे कि जमीन पर लगने लगेंगे। महिलाये जरूर पड़े

काले लंबे घने और रेशमी बाल पाना सभी का सपना होता है इसलिए सभी तरह-तरह के हेयर प्रोडक्ट को यूज करती हैं । मगर यह प्रोडक्ट आपके बालों को फायदा पहुंचाने के बजाय नुकसान पहुंचा देते हैं | मगर अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि पूजा में इस्तेमाल होने वाला एक छोटा सा कपूर आपके बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है यह आपके बालों से जुड़ी कई परेशानियों को दूर कर कर उन्हें खूबसूरत बना देता है । बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है कपूर तो आप भी जानिए कैसे एक छोटे से कपूर से आप अपने बालों को लंबा और खूबसूरत और घना बना सकते हैं ।
  1. कपूर की एक खासियत होती है कि वह ब्लड सरकुलेशन को मेंटेन करता है अच्छे सर्कुलेशन की वजह से बालों की ग्रोथ अच्छी तरह होती है ।
  2. हफ्ते में दो बार बादाम या नारियल तेल गुनगुना कर इसमें कपूर मिलाकर सोने से पहले खोपड़ी का इससे मसाज करें ।
  3. सफेद बालों से बचने के लिए कपूर की मदद लें हफ्ते में 2 दिन सोने से पहले 2 बड़े चम्मच नारियल तेल में ताजा गुड़हल का फूल धोकर मिलाएं. इसे थोड़ी देर उबालें ठंडा होने पर कपूरको इसमें अच्छी तरह मिलाकर खोपड़ी पर लगाएं ।
  4. कपूर आपके बालों को मजबूती देकर इन्हें टूटने से बचाता है इसके लिए अंडे के पीले हिस्से को अच्छी तरह फेंट लें  इसमें एक कपूर को डालकर मिलाएं. इसे पेस्ट को बालों पर लगाएं ।
5. कपूर आपके बालों में हुए डैमेज को रिपेयर कर ड्राईनेस को खत्म कर उन्हें सॉफ्ट बनाता हैं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा