ये ट्रिक अपनाये और फ़ोन को दोगुनी स्पीड से चलाएं इंटरनेट को जाने कैसे

आधुनिक युग में इंटरनेट हरे एक इंसान की जरूरत बन चुका है। वेब क्रांति के इस दौर में भारत जैसे विकासील देशों में शहरों से लेकर गांवों तक के सभी लोगों को इंटरनेट की काफी जरूरत हैं। 3जी, 4जी के आदि होने के बाद अब लोग धीमी इंटरनेट सेवा से भी परेशान हो जाते हैं। कभी-कभी इंटरनेट चलाने में समस्या आती हैं और इंटरनेट का धीमा चलना किसी को पसंद नहीं आता। ऐसी सिचुएशन में आप इंटरनेट को दोष दिए बिना कुछ उपाय कर सकते हैं, जिससे आपका इंटरनेट अच्छी स्पीड से बिना किसी रूकावट के चल सके।
इन तीन तरीकों से बढ़ा सकते हैं:
* सबसे पहले आपको अपने फोन में "क्लिन मास्टर" डाउनलोड करें, जो सभी जंक फाइल्स को साफ करके इंटरनेट स्पीड को बढ़ाएगा। इसके अलावा आपको "डीयू स्पीड बूस्टर" भी अपने स्मार्टफॉन में इंस्टॉल करें। यह आपके फॉन के रैम (RAM) को साफ करेगा और कुछ अनावश्यक एप्लिकेशन को चलने से भी रोक देगा। इससे आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन और इंटरनेट दोनों की गति में तेजी आएगी।
* अगर आपका इंटरनेट कनेक्शन निरंतर धीमी गति से चलता है तो आपको अपने फोन की इंटरनेट सेटिंग चेक करने की जरूरत होती है। अपने फोन के सेटिंग में जाकर मोबाइल नेटवर्क सेंटिंग को सलेक्ट करें। इसके बाद चेक करें कि आपका इंटरनेट कनेक्शन किस मोड में है। अगर यह 3जी मोड में है तो इसे LTE,WDCMA,GSM (AUTO MODE) में सलेक्ट करें। ध्यान रहें कि आपका फोन सिर्फ 3जी मोड में ना रहे। इसके बाद सेंटिंग से बाहर निकलकर अपने फोन को स्विच ऑफ करके फिर ऑन करें। अब आपका इंटरनेट तेज गति से चलने लगेगा।
* स्मार्टफोन में तेज इंटरनेट चलाने के तेज वेब ब्राउजर का भी इंस्टॉल होना जरूरी होता है। अगर आप तेज स्पीड वाले ब्राउजर से इंटरनेट चलाएंगे तो उसकी स्पीड भी काफी अच्छी रहेगी और वो बिना किसी रूकावट चल पाएगा। 

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा