बन गया यन्त्र अब नही हो पायेगा बलात्कार । खतरनाक यन्त्र जाने इसके बारे में

आज के समय में ज्यादातर महिलाये स्वतंत्र होकर ऑफिस या किसी और जगह पर काम करती है । अब इस आधुनिक युग में महिलाएं भी पुरुषो की तरह अपने कैरियर को लेकर मेहनत कर रही है और आगे बढ़ रही है । इसके बावजूद भी उन्हें मानसिक, शारीरिक, बलात्कार और स्त्री द्वेष जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । तो आज हम वायरल ब्रेकिंग्स चैनल के तहत इस संवेदनशील विषय में चर्चा करेंगे ।
आप को बता दे, उत्तर प्रदेश के फरुखाबाद जिले की रहने वाली सीनू कुमारी ने एक ऐसा यंत्र बनाया जो की बलात्कार को रोकने के साथ ही उसे पकड़ने में भी मदत करेगा ।
सीनू कुमारी का कहना है की उसकी इस खोज से बलात्कार जैसी घटनाओ को रोकने में काफी मदद मिलेगी ।इस यंत्र में कैमरा, जीपीएस जैसी खूबिया है, जिसके जरिए महिलाएं सुरक्षित रह सकती है । उनका यह " रेप प्रूफ डिवाइस " अंडरवियर में लगाया जायेगा, जिसमे लगे कॅमेरे के जरिये बलात्कारी का चेहरा साफ-साफ कैप्चर होगा और इसमें लगे बटन के एक क्लिक पर मदत के लिए कॉल भी किया जा सकता है ।
इसके अलावा इसमें लगे जीपीएस की मदत से परिवार और पुलिस को चेतावनी भी दी जाएगी । इतना ही नहीं इस यंत्र में लॉक भी लगा है, जिसे बिना पासवर्ड के नहीं खोला जा सकता ।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा