मर्दो के लिए पौस्टिक आहार है ये ना छोड़े कभी।

आजकल हर इंसान को तंदुरुस्त रहने के लिए पोस्टिक खाना आवश्यक है यदि वह पौष्टिक भोजन नहीं करेगा तो वह तंदुरुस्त नहीं रह पाएगा और उसमें कमजोरी आ जाएगी दोस्तों आज हम आपको उसी कमजोरी को दूर करने का पांच तरीके बताएंगे।
जिन्हें खाकर आप पोस्टिक आहार प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों इनमे से पहली चीजें खजूर है दोस्तों डेली सुबह नाश्ते में कम से कम 5 खजूरों का सेवन जरूर करें। खजूर में भरपूर मात्रा में आयरन होता है जिससे हमारे शरीर को ताकत मिलती है। दोस्तों दूध पीना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है
इससे हमारे शरीर को कैल्शियम की पूर्ति करता है इसे जरूर पिए। इसका सेवन करने से हमारी हड्डियां मजबूत बनी रहती है। दोस्तों चने का सेवन करना हमारे लिए अति आवश्यक है जो कि चना खाने से हमारे शरीर को ताकत मिलती है जिसका सेवन करने से कई बीमारियां दूर हो जाती है। दोस्तों घी खाने से हमारे शरीर को ऊर्जा मिलती है।
दोस्तों घी हमेशा देसी ही खाएं बाहर का बेकार पैकेट वाला घी ना खाएं। दोस्तों कोशिश करें कि कहीं से आपको गाय का शुद्ध घी मिल जाए। दोस्तों गुड़ का सेवन जरूर करें क्योंकि गुड में अधिक मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जिंक पाया जाता है जिससे हमारे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।
और दोस्तों गुड खाने से हमें कभी शुगर की प्रॉब्लम नहीं होती है। और दोस्तों केले का सेवन जरूर करें क्योंकि पुरुषों को केले का सेवन जरूर करना चाहिए इससे उनके शरीर मे फाइबर की जरूरतों को पूरा करता है और यह फाइबर हमारे शरीर के विकास के लिए अति आवश्यक होते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा