पति और पत्नी की उम्र में इतना अंतर जरूरी।

मानव जाती ने समय के साथ साथ बहुत तरक्की की है और इस तरक्की ने हमारी जीवन शैली को बहुत प्रभावित किया है आज हम सब उस समय में पहुँच चुके है  जहां कुछ चींजे हमारे समाज के लिए बहुत सामन्य है तो किसी समाज के लिए बहुत ही बड़ा पापा, हम बात कर रहे है पुरुष महिला सम्बन्ध की.
आज के समय में ऐसे युवा बड़ी संख्य में मिल जा रहे है जो खुले विचारों के साथ अपना जीवन जीना चाहते है और जी भी रहे है लेकिन कहीं न कहनी समाज में ऐसे भी बहुत से तत्व है जो इस खुले विचार को उस रूप में नहीं स्वीकार कर पा रहे है ऐसा ही एक विशेष मुद्दा है शादी से पहले स्त्री पुरुष का शरीरिक सम्बन्ध.
आज के समय लिवइन का चलन बहुत बढ़ गया है लेकिन ऐसा अक्सर देखा गया है कि लिवइन में रहने के बाद भी कई बार उनकी शादी किसी दुसरे से हो जाती है  इस फैसले को कई बार लोग बहुत सारे अन्य कारणों से कर लेते है.इस लिए कोई शादी का निर्णय बहुत ही समझदारी के साथ लिया जाना चाहिए.
अक्सर विवाद का कारण होता है एक दुसरे को समझ न पाना, समझने के लिए जरुरी है कि आप सामने वाले के भाव को जाने कई बार उम्र में बहुत अधिक अंतर होने की वजह से लोग इस तरह की परेशानी का सामना करते है तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि आखिर वो कोन सी उम्र है जिसमें लोगों को शादी करनी चाहिए. तो आए जानते है इसके बारे में….
उम्र के हिसाब से पसंद और प्राथमिकताएं बदलती जाती हैं, इसी तरह जब कपल्स की उम्र में ज्यादा अंतर होता है तो उनके खाली समय बिताने या निर्णय लेने के तरीके अलग होते हैं.
20-22 की उम्र में जहां कोई व्यक्ति रिश्ते में एडवेंचर चाहता है वहीं एक उम्र के बाद जरूरतें बदलने लगती हैं युवाओं को जहां मौज-मस्ती और घूमना पसंद होता है ,वहीं इससे आगे निकल चुके लोग कुछ और ही चाहते हैं.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा