गुलाबी होठ बनाये अपने सूंदर होठ । काले होठ हो जाएंगे गुलाब जैसे बस ये करें

गोरे लोगों के लिए ये बहुत बड़ी परेशानी है जिस तरह आंखों के काले घेरे चेहरे का लुक खराब करते हैं ठीक वैसे ही काले होंठ भी सुंदरता बिगाड़ देते हैं काले होंठ कई बार शर्मिंदा कर देते हैं डस्की या सांवली त्वचा वालों के काले होंठ लोगों को ना दिखें लड़कियां बेशक इसे कुछ देर मेकअप से छिपा लें लेकिन लड़कों या आदमियों के लिए इन्हें छिपाना मुश्किल हो जाता है यहां आपको 5 आसान टिप्स दिए जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप आसानी से इनसे छुटकारा पा सकते हैं।
इलायची फायदे जानकर हैरान हो जायेंगे…
चुकंदर रगड़ें
हफ्ते में दो से तीन बार चुकंदर से अपने होंठों की मालिश करें इसके लिए एक स्लाइस चुकंदर का लें और इसे हल्के हाथों से 5 मिनट तक होंठों की मसाज करें।
बादाम का तेल
आंखों के काले घेरे को ठीक करने के लिए बादाम का तेल बहुत फायदेमंद होता है ठीक ऐसे ही इससे काले होंठों से भी राहत मिल सकती है इस तेल की 2 से 3 बूंद लेकर रोज़ाना रात को सोने से पहले 2 मिनट होंठों की मालिश करें।

नींबू का रस
चेहरे के दाग-धब्बों से लेकर नाखूनों का पीलापन दूर करने तक नींबू का रस बहुत काम आता है ऐसे ही ये होंठों का कालापन भी दूर करता है इसके लिए हफ्ते में 3 से 4 बार होंठों पर नींबू का रस लगाएं और 5 मिनट बाद धो लें. या फिर नींबू के छिलके को भी आप होठों पर रगड़ सकते हैं इसके बाद मॉइश्चराइज़र जरूर लगाएं।
हल्दी और मलाई
इसके मिश्रण को रात को सोने से पहले होंठों पर लगाएं सुबह उठकर धो लें हल्दी और मलाई के पेस्ट से आपको 1 हफ्ते में ही फर्क महसूस होगा।
शहद
शहद भी होंठों का कालापन दूर करने में मददगार साबित हो सकता है इसके लिए रोज़ाना रात को जरा-सा शहद अपने होंठों पर लगाएं और सुबह उठकर धो लें।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा