पेट की चर्बी ऐसे करे कम? आसान उपाय से।

घंटों कुर्सी पर बैठकर काम करने और अस्त-व्यस्त दिनचर्या का हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है लेकिन इसका सबसे अधिक असर हमारे पेट पर दिखाई देता है। अपनी पेट की चर्बी को छुपाने के लिये आप क्या कुछ नहीं करते हैं ढीले-ढाले कपड़े पहनते हैं,हमेशा तनाव में रहते हैं। लेकिन आखिर आप किन-किन उपायों से अपनी पेट की चर्बी को छुपाते फिरेगे। अब समय आ गया है कि इस चीज़ से ना भागा जाए और इसका डट कर मुकाबला किया जाए। आईये जानते है कुछ ऐसे ही घरेलु उपाय जो आपकी चर्बी को करेंगे कम।
पेट पर जमा चर्बी न सिर्फ आपके रूप को बिगाड़ती है, बल्कि इससे आपको कई गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि इससे जल्द से जल्द निजात पाया जाए। पुदीना पुदीने की पत्तियों में कैलोरी कम होती है और फाइबर ज्यादा होता है। ऐसे में यह वजन कम करने का एक बेहतरीन नुस्खा है। पुदीना पेट की मांसपेशियों को रिलैक्स करता है और पाचन क्रिया दुरुस्त रखता है।
चर्बी ना एक दिन में बनती है ना एक दिन में जाती है। इसके लिए अपनी जीवनशैली में सुधार करना जरूरी है। संतुलित आहार के साथ नियमित व्यायाम करने से ही आप पेट की चर्बी से निजात पाई जा सकती है। अगर आप पेट की चर्बी कम करने के लिए गंभीर हैं, तो जंक फूड व तेल मसाले  वाली चीजों से दूरी में ही भलाई है। 
करी के पत्तों को जूस के रूप में या फिर चाय के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। यह शरीर को डिटॉक्सिफाइ तो करता ही है साथ ही यह शरीर में अतिरिक्त फैट को बर्न करने में मदद करता है। आयुर्वेद के मुताबिक बिना शहद के अदरक का सेवन फैट बर्न करने में मददगार होता है। कई अध्ययनों में यह दावा किया गया है कि हर रोज अदरक वाली चाय पीने से वजन में कमी आती है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा