क्या आप भी फ्रिज में सब्जी रखती है तो जान ले ये जरूरी बातें

फ्रीज में फल सब्जी रखना आम वात है. पर हम यह नहीं जानते हैं कौन सी सब्जी फ्रिज में रखनी चाहिए. और कौन सी नहीं रखनी चाहिए. तो आज बताने जा रहे हैं. की फ्रिज में सब्जी और फल रखना कितना नुकसानदायक हो सकता है।
1.केला कभी भी फ्रिज में नहीं रखा जाना चाहिए. खासकर अगर वे हरे हैं तो उन्हें फ्रिज में स्टोर करने पर वे पकेंगे नहीं, बल्कि खराब हो जाएंगे. इससे उनका पोषण भी खत्म हो जाता है.
2.आलू वो सबसे जरूरी चीज है जो कभी भी, कभी भी फ्रिज में नहीं रखी जानी चाहिए. ये सिर्फ खराब नहीं होते, बल्कि इन्हें खाना फूड पॉइजनिंग भी दे सकता है.                                                                                            
 3.प्याज को कभी भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए. नमी के कारण प्याज बहुत जल्द ही पिलपिले हो जाते हैं. कटे हुए प्याज को फ्रिज में रखा जा सकता है बशर्ते इसे किसी एयर टाइट कंटेनर में रख के फ्रिज में रखा जाए. प्याज को हमेशा सूखे, ठन्डे और अंधेरी जगह में रखना चाहिए. जहां ये सूर्य का प्रकाश न आता हो. 
4.कॉफी का डिब्बा फ्रिज में नहीं रखा जाना चाहिए. इससे उसका स्वाद खराब होता ही है, वो नीचे की ओर चिपक जाता है और बाद में निकालने में मुश्किल होती है. लंबे वक्त तक फ्रिज में पड़ी कॉफी सेहत के लिए भी खराब है, इसे पीने पर एसिडिटी होती है.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा