लड़कियों को संभोग के दौरान ऐसे होती है परम आनंद की अनुभूति

शारीरिक संबंधों को लेकर समाज के लोगों के बीच में अनेकों तरह की भ्रांतियां प्रचलित हैं. महिलाओं के चरमानंद को लेकर भी अनेकों तरह की बातें समाज में होती रहती हैं. शारीरिक संबंधों के दौरान पुरुष अक्सर चरमानंद को प्राप्त कर लेते हैं लेकिन महिलाओं के मामले में ऐसा नहीं माना जाता है.
हाल ही में हुई एक रिसर्च में शारीरिक संबंधों के दौरान महिलाओं के चरमानंद प्राप्त करने के बारे में कुछ रहस्यों का खुलासा हुआ है. महिलाओं के चरमानंद प्राप्त  करने के बारे में जानिये कुछ रोचक बातें

अमेरिका में हुआ शोध

अमेरिका के इंडियाना यूनीवर्सिटी के सेंटर फॉर सेक्शुअल हेल्थ प्रमोशन के डायरेक्टर डेब्बी हर्बेनिक के शोधार्थियों के द्वारा किये एक शोध की रिपोर्ट में रोचक बातें सामने आई हैं.

संतुष्टी

इस शोध की रिपोर्ट के अनुसार महिलाएं शारीरिक संबंधों के दौरान 36 प्रतिशत महिलाएं क्लिटरल स्टिमलेशन के द्वारा ही संतुष्ट हो पाती हैं. अन्य 36 प्रतिशत महिलाओं के अनुसार संबंधों के दौरान पेनेट्रेशन के बाद भी उन्हें क्लिटरल स्टिमलेशन की जरूरत महसूस हुई होगी..

दायरा

शोध में किये गये सर्वे में 18 साल से 94 साल तक की महिलाओं को शामिल किया गया. इसमें 18 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि उन्हें पेनेट्रेशन से चरमानंद की प्राप्ति हुई.

चरमानंद को लेकर झूठ

एक अन्य रिपोर्ट्स के अनुसार कई महिलाएं शारीरिक संबंधों के दौरान अपने पार्टनर को दुखी ना करने के लिए ही चरमानंद की प्राप्त झूठ में दिखा चुकी हैं.

कारण

विशेँषज्ञों के अनुसार जो महिलाएं शारीरिक संबंधों के दौरान पेनेट्रेशन से संतुष्ट नहीं हो पाती हैं या तो वे असरक्षित महसूस कर रही होती हैं या फिर उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं होती है. ऐसी महिलाएं अपने पार्टनर से खुलकर इस बारे में बात करने में शर्म भी महसूस करती हैं.
सर्वे में शामिल 78 प्रतिशत महिलाओं के अनुसार चरमानंद की प्राप्ति का तरीका भी अलग-अलग होता है. 5 में से 1 महिला के अनुसार अगर शारीरिक संबंध बनाए जाने के दौरान पेनेट्रेशन की टाइमिंग की लंबाई अधिक होगी तो फिर उन्हें चरमानंद की प्राप्ति अधिक अच्छी तरह से प्राप्त हो सकती है.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

ये लड़की ऐसे बनाती थी पालतू कुत्ते से सेक्स संबंध?