आपका चेहरा ईनो के इस्तेमाल से इतना गोरा हो जाएगा कि दुनिया देखती रह जायेगी

बहुत सारे लोग आज के जमाने में गोरा होना चाहते है और यह भी चाहते हैं कि उनकी स्किन ग्लो करें । आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे 1 सैंपल होम रेमेडी के बारे में जिससे बहुत जल्दी चेहरा क्लियर ग्लोइंग हो जाएगा और वह रेमेडी है इनो सबसे पहले जानते हैं इसके बारे में कि इसमें क्या होता है और क्या यह यूज़ करने के लिए सेफ है या नही।
इनो एक फ्रूट साल्ट होता है जो कि साइट्रिक एसिड होता है। इसमें बेकिंग सोडा होता है और सोडियम बाइकार्बोनेट भी होता है तो इसे कभी भी नींबू के साथ मिलाकर चेहरे पर ना लगाएं क्योंकि दोनों मिलकर उसका सलूशन चेहरे के लिए बहुत हार्ष हो जाएगा क्योंकि इनो भी एसिड है और निंबू भी। तो आइए जानते हैं इस परफेक्ट रेमेडी के बारे में-
इस रेमेडी को बनाने के लिए हमें चाहिए ग्लिसरीन(इसकी जगह आप एलोवेरा जेल भी दे सकते है) और इनो। हम लोग ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि यह हमारे चेहरे को ड्राई नहीं होने देगा तो जो मिश्रण बनेगा हमारे स्किन के लिए बहुत अच्छा होगा। इसके लिए हमें एक कटोरे में एक चम्मच इनो डालना है और एक चम्मच ग्लिसरीन और दोनों को मिला देना है अच्छे से।
इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने के पहले चेहरा एक बार धो ले। ध्यान रखें कि इसे लगाकर हमें चेहरे पर जोर से मालिश नहीं करनी है बस हल्के हाथों से मिक्स करना है। आप इसे सिर्फ 25-30 सेकंड के लिए अपने फेस पर रखें उससे ज्यादा ना रखें। फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। धोने के बाद आप देख पाएंगे कि आपका चेहरा कितना ग्लो कर रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा