इन महिलाओं के साथ कभी न बनाएं संबंध नही तो होगा बहुत बुरा

बचपन से ही हमें घर के बड़े सिखाते हैं कि किस काम को किस तरह करना चाहिए? क्या करना सही होता है? क्या करना गलत होता है? फिर जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं तो हम अपनी ही मर्जी से इन हिदायतों को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेते हैं। 
हिंदू धर्म में मौजूद शास्त्र भी हमें ऐसी ही कुछ सीख देते हैं। वेद-पुराण जैसे प्राचीन ग्रंथ आज से लाखों-करोड़ों साल पहले लिखे गए थे। लेकिन उनमें लिखी हर बात हमारे लिए आज भी उतनी ही प्रासंगिक है। यदि हम इनमें लिखी बातों पर अमल कर लें तो एक बेहतर इंसान बन सकते हैं।  
संबंध बनाना धरती पर बसे सभी प्राणियों की जरूरत है। हमारे शास्त्रों में मनुष्यों में संबंध बनाने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। ऐसे ही एक नियम में यह बताया गया है कि पुरुषों का किस तरह की महिलाओं से संबंध बनाना पाप होगा।
आइए करते हैं इसी पर बात।  

दोस्त की पत्नी यदि कोई व्यक्ति जाने-अनजाने अपने दोस्त की पत्नी के साथ संबंध बनाता है तो उसे अगले जन्म में इसके खतरनाक दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं। 

दुश्मन की पत्नी सामने वाला चाहे आपका कितना ही बड़ा दुश्मन क्यों ना हो। उसकी पत्नी पर गलत नजर रखना या उसके साथ संबंध बनाना पाप होता है। 

बहन जो भी व्यक्ति अपनी सगी या कजिन बहन के साथ गलत संबंध रखता है तो वो भी अपनी हदें पार कर रहा होता है। 

विधवा एक पुरुष को किसी भी स्थिति में उस महिला से रिश्ता नहीं बनाना चाहिए, जिसके पति की मृत्यु हो गई हो। हां, यदि वो उससे शादी कर लेता है तो यह रिश्ता पवित्र हो जाता है। 

जूनियर का पार्टनर स्टूडेंट या मातहत किसी भी तरह के जूनियर की पत्नी या पार्टनर के लिए मन में गलत भाव रखना या उसके साथ फिजिकल होना किसी भी हालत में सही नहीं माना जा सकता है। 

गर्भवती महिला किसी गर्भवती महिला के साथ जबरदस्ती नजदीकियां बढ़ाने से अगले जन्म में यातनाएं झेलनी पड़ती है। 

मदहोश महिला यदि कोई महिला नशे में हैं तो इसका फायदा उठाने की बिलकुल भी कोशिश नहीं करना चाहिए। ऐसा करके आप पाप के भागी बनते हैं। 

वेश्या शास्त्रों में कहा गया है कि यदि कोई महिला पैसों के लिए अपना जिस्म बेच रही है तो उसका सम्मान और रक्षा करना चाहिए। उसे मजे का साधन नहीं बनाना चाहिए। 

सासू मां अपनी ही सास पर नजर रखना बड़ा पाप है। वो मां समान होती है। ऐसे पाप की तो माफी भी नहीं मिलती है।

उम्र में बड़ी महिला किसी पुरुष को उम्र में बड़ी महिला को भी बहला-फुसलाकर संबंध बनाने के लिए नहीं उकसाना चाहिए। 

शर्मनाक होता है चाची, मौसी या मामी जैसी औरतों के साथ संबंध बनाने की सोचना भी शर्मनाक होता है। 

साध्वी यदि कोई महिला साध्वी बन गई है या उसने जिंदगीभर अविवाहित रहने का फैसला ले लिया है तो किसी भी पुरुष को उसे मोहित करने की कोशिश नहीं करना चाहिए। यदि वो खुद शादी करना चाहती है तो फिर अलग बात है।

कोशिश करना वर्जित किसी अनजान महिला के साथ भी फिजिकल होने की कोशिश करना वर्जित माना जाता है। 


Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा