बस 2 मिनट का इस्तेमाल और चेहरा एक दम गोरा गोरा अंग्रेजी मैडम जैसा

त्वचा को गोरा करने और अपने रंग को साफ करने के लिए आज कई तरह के स्किन प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध है। जिनकी आजकल काफी मांग है अपने रंग को गोरा करने के लिए महिलाओ के अलावा पुरुष भी पीछे नहीं है। आज हम आपको ऐसा घरेलू तरीका बता रहे हैं जिसे आप प्रतिदिन रात में अपनाएंगे तो कुछ ही दिनों में आप अपने चेहरे के रंग में बदलाव महसूस करेंगे:
इस घरेलू नुस्खे के लिए हमें एक चम्मच दूध पाउडर, एक चम्मच बॉडी लोशन, एक चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच चावल का आटा, एक चम्मच गुलाब जल और यदि गुलाबजल ना हो तो मलाई लेकर इनका एक पेस्ट तैयार कर लें। यदि मिश्रण गाढ़ा लगे तो इसमें कुछ चम्मच दूध भी डाल सकते हैं।
इस पेस्ट का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आप एक टमाटर को दो भागों में काट लें उसके बाद टमाटर के एक भाग को सूखे मैदे में डालें और इसे अपने चेहरे पर घड़ी की दिशा में घुमाते हुए चेहरे को साफ करें। ऐसा करने से हमारे चेहरे के रोम छिद्र साफ होंगे और पोर्स खुल जाएंगे। इसे 3:00 से 4:00 मिनट के लिए ऐसे ही लगे रहने दे फिर पानी से चेहरा धो लें। इसके बाद बनाए गए मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 10 से 15 मिनट के लिए इसे छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरे को धो लें सप्ताह में एक से दो बार इस मिश्रण से चेहरे को साफ करेंगे तो कुछ ही दिनों में आप पाएंगे कि आपके चेहरे की रंगत में चमत्कारिक बदलाव आया है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा