क्या आपको शारीरिक संबंध बनाने में परेशानी होती है तो ये करना जरूरी

हम आपको मर्दो की एक परेशानी के बारे में बता रहे हैं। जैसा कि आज कल हर कोई काफी ज्यादा बिजी रहता हैं। और बहुत ज्यादा टेशन के कारण बहुत से लोगो को शरीरिक संबंध बनाने में परेशानी होती हैं तो आज हम आपको कुछ बाते बात रहे हैं जिसे अपनाकर आप एक स्वस्थ जीवन अपनी लाइफ का मज़ा ले सकते हैं। तो चलिए जानते हैं।
सुबह चलने की आदत डालें
हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अध्‍ययन के अनुसार प्रतिदिन 30 मिनट का वॉक इरेक्‍टाइल डिसफंक्‍शन के जोखिम को 41 प्रतिशत कम कर देता है। मोटापे के ग्रस्‍त व्‍यक्तियों को नियमित व्‍यायाम करना चाहिए।
पौष्टिक आहार को प्राथमिकता दे
अध्ययन के अनुसार ऑर्गेनिक फूड जैसे फल, सब्जियां, अनाज और मछली पौष्टिक आहार है जिसे नियमित रूप से अपने आहार में शामिल करना चाहिए। विटामिन बी12 एवं डी की कमी से भी यह समस्‍या उत्‍पन्‍न हो जाती है। इसकी कमी को दूर करने के लिए मल्‍टीविटामिन और फोर्टिफाइड फूड या कैप्‍सूल भी लिए जा सकते हैं
स्‍ट्रेचिंग एक्‍सरसाइज करें
एक ब्रिटिश परीक्षण के दौरान तीन महीने की रोजाना कमर एवं कूल्‍हों की एक्‍सरसाइज के साथ बायोफीडबैक और जीवनशैली में परिवर्तन जैसे सिगरेट छोड़ना, वेट कम करना, अल्‍कोहल न लेना से काफी अच्‍छे परिणाम सामने आए हैं। स्‍ट्रेचिंग एक्‍सरसाइज करने से कूल्‍हे की मासपेशियों को बल मिलता है और इस समस्‍या से छुटकारा मिल जाता है।
स्वास्थ्य का रखे ध्यान
शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य रखना बेहद जरूरी है। उच्‍च रक्‍तचाप, हाई शुगर, हाई कॉलेस्‍ट्रॉल, हार्ट प्रॉब्‍लम धमनियों को नुकसान पहुंचाते हैं ऐसे में हार्ट अटैक व ब्रेन हैमरेज होने का डर अधिक रहता है। ऐसे में मरीज को डॉक्‍टर से संपर्क करके सही उपचार लेना आवश्‍यक है। जब शरीर स्‍वस्‍थ होगा तो शारीरिक संबंध बनाना भी आसान हो जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा