अजीबो गरीब सेक्स से जुड़े कुछ रीती रिबाज जानेंगे तो दिमाग सुन्न हो जायेगा आपका ।

सेक्स से जुड़े इन अजीबो-गरीब रीति-रिवाजों को जानकर आपका सिर चकरा जाएगा !
इस दुनिया में अलग-अलग धर्म, जाति और समुदाय के लोग रहते हैं. इन सभी लोगों की संस्कृति, मान्यताएं, परंपराएं, नियम और कानून भी अलग-अलग ही हैं.ठीक इसी तरह इस दुनिया में रहनेवाले लोगों की सेक्स से जुड़े अजीबो-गरीब रीती रिवाज़ और अजीब मान्यताएं भी अलग-अलग हैं. जिनके बारे में जानकर हमारा दिमाग तो चकरा ही जाएगा.
 क्या आप नहीं जानना चाहेंगे दुनिया के सेक्स से जुड़े अजीबो-गरीब रीती रिवाज़ के बारे में.
  •  1. भारत के छत्तीसगढ़ में रहनेवाले मुरिया जनजाति के लोग ऐसे शयनकक्ष का निर्माण करते हैं, जहां भावनात्मक रुप से जुड़े बिना कोई किसी से भी शारीरिक संबंध स्थापित कर सकता है.
  •  2.नेपाल और उत्तराखंड में रहनेवाली कई जनजातियों में एक महिला के बहुत सारे पति होते हैं. यहां रिवाज है कि एक महिला अपने ही पति के भाइयों के साथ शादी करती है और सबके साथ संबंध बनाती है.
  • 3. दक्षिणी प्रशांत महासागर के मांगिया द्वीप में बूढ़ी औरतें 13 से 14 साल के युवकों के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं. ताकि युवकों को समझाया जा सके कि अपने पार्टनर को किस तरह से खुश रखना है.
  • 4. इंडोनेशिया में हर साल एक त्योहार को सात बार मनाया जाता है. इस त्योहार में लोग जावा नाम की एक पहाड़ी पर जाते हैं और वहां अजनबीयों के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं. इसके साथ ही 'पोन महोत्सव' के दौरान पुरुष अपनी पत्नी के अलावा किसी दूसरी महिला के साथ सेक्स करने के लिए आज़ाद होता है.
  •  5. कंबोडिया के क्रिउंग जनजाति में यह रिवाज सालों से चला आ रहा है, जहां जवान लड़कियों को कई मर्दों के साथ सेक्स करने की आज़ादी दी जाती है. मर्दों के साथ लड़कियां तब तक संबंध बना सकती हैं जब तक कि उन्हें अपना सही पार्टनर ना मिल जाए. इसके लिए लड़कियों के लिए बकायदा उनके माता-पिता लव-हट्स भी बनाते हैं.
  • 6. ऑस्ट्रिया के कुछ ग्रामीण इलाकों में पारंपरिक तौर से एक डांस का आयोजन किया जाता है. इस डांस के खत्म होते ही जो महिला अपने अंडरआर्म से पुरुष को सेब के टुकड़े खिलाती है, वही उसकी ओर से चुना गया पार्टनर कहलाता है.
  • 7.बाउगेनविले नाम की जगह पर एक पुरुष को कई पत्नियों को एक साथ रखने की इज़ाजत है. ऐसे में वहां पर महिलाओं को भी एक्सपोज़ करने की आज़ादी दी जाती है, ताकि वो पुरूषों को रिझा सकें और अपनी पसंद के पुरुष से शादी कर सके.
  • 8. साउथ अफ्रीका में एक समुदाय ऐसा है जहां सेक्स करने के लिए लोगों के पास कई साथी होते हैं. ऐसे में वहां लोग एक दिन 'नो सेक्स डे' मनाते हैं और इस दिन लोगों को सेक्स ना करने के लिए कहा जाता है.
  • 9. आयरलैंड के आयनिस बीग नाम के एक छोटे से द्वीप में रहनेवाले पुरुष सेक्स के दौरान अपने अंडरवियर कभी नहीं उतारते. यहां के लोगों की ऐसी मान्यता है कि ये सेक्स की सेहत के लिए हानिकारक होता है.
  •  10.मिस्र में रहनेवाले लोगों का विश्वास था कि नाइल नदी उनके देवता एटम के वीर्यपात से बनी है. इसी के चलते प्राचीन मिस्र निवासी नाइल नदी में जाकर हस्तमैथुन किया करते थे. इसके अलावा मिस्र की सिवा जनजाति में ज्यादातर लोग होमोसेक्शुअल होते हैं. यहां होमोसेक्शुअल होना आम बात है.
 ये है सेक्स से जुड़े अजीबो-गरीब रीती रिवाज़ - गौरतलब है कि इस दुनिया के हर समुदाय का अपनी एक अलग ही कायदा-कानून है, चाहे वो सेक्स से ही क्यों न जुड़ा हो. लेकिन दुनिया के सेक्स से जुड़े अजीबो-गरीब रीती रिवाज़ को जानकर आम आदमी का हैरान होना लाज़मी है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा