गधी के एक च्चमच दूध की कीमत है 50 रुपये जाने क्यों

बेंगलुरु में इन दिनों एक शख्स गधी का दूध बेच-बेचकर खूब पैसे कमा रहा है। गधी का सिर्फ एक चम्मच दूध ही 50 रुपए में बिक रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कृष्णप्पा नाम के इस शख्स का व्यवसाय ही गधी का दूध बेचना है। कृष्णप्पा बेंगलुरु के कोलार में रहते हैं, जिनके पास लक्ष्मी नाम की एक गधी है। 
दूध के लिए 50 रुपए चुकाने को तैयार हैं
इस गधी का जैसा नाम है, वैसा ही इसका काम भी है। इस गधी का दूध बेच-बेचकर कृष्णप्पा इतने पैसे कमा रहे रहैं कि लोग उनकी गधी को पैसे दुहने की मशीन कहने लगे हैं। आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर गधी दूध इतना महंगा क्यों बिक रहा है? आखिर क्यों लोग महज चम्मच भर दूध के लिए 50 रुपए चुकाने को तैयार हैं।
मां के दूध जितना फायदेमंद होता है।
गलियों में घूम-घूमकर बेचता है दूध कृष्णप्पा अपनी गधी लक्ष्मी को लेकर गलियों से गुजरता है और कन्नड में जोर-जोर से चिल्लाता है गधी का दूध ले लो... अस्थमा, ठंड, खांसी से राहत दिलाने में फायदेमंद। बच्चों की सेहत के लिए भी फायदेमंद....। जैसे-जैसे वह गलियों से गुजरता है, वहां रहने वाली माएं अपने नवजात बच्चों की अच्छी सेहत के लिए गधी का दूध मोटे दाम पर खरीदती हैं।
विशेषज्ञ भी मानते हैं गधी के दूध के हैं फायदे ऐसा नहीं है कि गधी का दूध फायदेमंद होता है यह सिर्फ लोगों का मानना है, बल्कि कई विशेषज्ञ भी इसके पौष्टिक गुणों पर भरोसा करते हैं।
यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर साइंस में डेयरी साइंस के विशेष अधिकारी जयप्रकाश एचएम के अनुसार गधी का दूध किसी नवजात बच्चे के लिए मां के दूध जितना फायदेमंद होता है। मां के दूध का अच्छा विकल्प है गधी का दूध जयप्रकाश कहते हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा