लड़कियों की कमर शादी के बाद पीछे से क्यों हो जाती है चौड़ी। जाने

हम हमेशा अपने समाज या आस पड़ोस में देखते हैं, कि हर लड़की की कमर शादी से पहले जितनी चौड़ी होती है लड़कियों की कमर शादी के बाद चौड़ी क्यों होने लगती है।
यह पूर्णत है शोध पर आधारित खबर है। जब किसी महिला की शादी हो जाती है तो उनकी कमर चौड़ी होने लगती है। अलग अलग लोग इसका अलग अलग मतलब निकाल लेते हैं पर इसका सही कारण क्या होता है यह एक शोध के अनुसार सामने आया है।जिसमें निर्धारित समय के बाद यह पाया गया कि पहले समूह वाली महिलाओं की कमर कम चौड़ी थी जबकि दूसरी समूह वाली महिलाओं की कमर अधिक चौड़ी थी। साथ ही शोधकर्ताओं ने इस बात का भी खुलासा किया कि बच्चे को जन्म देने के बाद महिलाओं के कमर थोड़े बड़े हो जाते हैं।
बात को अच्छी तरीके से जानने के लिए हम आपको एक शोध के बारे में बताने जा रहे हैं। जो सैन फ्रांसिस्को के शोधकर्ताओं ने 20 से 26 साल की उम्र तक की महिलाओं पर 6 महीने तक किया। इसके बाद कई चौंकाने वाले परिणाम सामने आए।ऐसा करके शोधकर्ता यह जानना चाहते थे कि आखिर इसके पीछे की असल वजह क्या है। महिलाओं की कमर शादी के बाद ज्यादा चौड़ी होने लगती है। शोधकर्ताओं ने महिलाओं के समूह को दो भागों में बांट दिया। यह जानने के लिए की आखिर परिणाम क्या आते है।जिनमें से एक समूह की महिलाओं से शोधकर्ताओं ने केवल एक पुरुष के साथ ही संबंध बनाने को कहा गया।जबकि दूसरे समूह की महिलाओं को शोधकर्ताओं ने एक से अधिक साथी के साथ संबंध बनाने को कहा। इसके निर्धारित समय के बाद जब नतीजे आए तो सभी हैरान हो गए। देखा की तमाम परिवर्तन शारीर में नज़र आये।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा