अज़ब यहाँ फ्री में मिलती है लड़कियां

इस खूबसूरत दुनिया में बहुत सी अजीबो-गरीब परंपराएं आपने बहुत बार सुनी होगी. किसी जगह पर लड़की की शादी कुत्ते से होती है तो किसी जगह पर एक लड़की से पांच भाई शादी करते है. लेकिन आज हम आपको दुनिया की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर बेटियों की शादी तो होती है, लेकिन विदाई नहीं होती है. क्योंकि यहां बेटी अपने अपने ही पिता से शादी करती है.
जी हाँ बांग्लादेश में मंडी जनजाति की लड़कियां बड़ी होने पर अपने ही पिता से शादी करने के सपने देखती है. इस जनजाति में शुरू से ही लड़कियों को अपने पिता से शादी करने की परंपरा है. इस जनजाति के एक लड़की का कहना है कि जब वह छोटी थी तो उसके पिता की मृत्यु हो गई थी. उसके पिता की दूसरी शादी हो गई थी तब से वह अपने पिता को ही अपने पति के रुप में देख रही है.
इसके साथ ही आपको बता दे कि इस जनजाति में अगर किसी महिला के पति की मृत्यु हो जाती है, तो उस महिला को अपने पति के परिवार के आदमी से ही शादी करना पड़ता है, माना जाता है कि नया पति, नई पत्नी और उसकी बेटी का अच्छे से ध्यान रख सकता है. यह सच दुनिया के सामने उजागर करने वाली महिला के इस समय अपने पिता से तीन बच्चे भी हैं.
इसके साथ महिला की मां के भी दो बच्चे हैं, भारत और बांग्लादेश में मंडी जनजाति के लगभग 20 लाख लोग रहते हैं. आपको बताना चाहेंगे कि इस समुदाय के लोगों को गारो के नाम से भी जाना जाता है.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा