मरदाना ताकत बढ़ाये प्राकृतिक तरीको से


संभोग प्रकृति द्वारा मनुष्य को दिया गया काफी अनमोल तोहफा है। यह सबके जीवन का एक अहम हिस्सा होता है। यह पति और पत्नी के बीच एक मज़बूत बंधन बनाता है, आनंद देता है तथा तनाव और चिंता को कम करता है। अतः यह काफी आवश्यक है कि आपकी सेक्स की शक्ति काफी अच्छी हो जिससे आपका जीवन सुखमय हो सके।
पुरुषों का सेक्स की पूरी प्रक्रिया के दौरान जोश बनाए रखना (endurance) काफी महत्वपूर्ण है और कुछ जड़ीबूटियाँ ऐसी हैं जो इस कार्य में आपकी सहायता कर सकती है। जब आप जड़ीबूटियों को अपने भोजन में शामिल करें, तो इनके साथ आप अस्ट्रागुलस (astragulus (Huang Qi)) भी ले सकते हैं।
जब आपकी सम्भोग शक्ति कम हो जाती है तो दो तरह की चीज़ें हो सकती हैं। इस समय आप चरम आनंद की स्थिति (arousal) तक पहुँचने में नाकामयाब होते हैं।
आप कुछ देर के लिए चरम सीमा पर पहुंचकर सेक्स के लिए इच्छुक होते हैं, पर आप इस स्थिति को ज्यादा देर तक बरक़रार नहीं रख पाते। यह दूसरी चीज़ है और इससे लोगों को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है।
सेक्स/सम्भोग की शक्ति बढ़ाने वाले प्राकृतिक तत्व (Natural sex enhancers)
मर्दों और औरतों की सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए कई तत्व उपलब्ध हैं। महिलाओं और पुरूषों के शरीर में निर्मित होने वाली दो मुख्य वस्तुएं हैं टेस्टोस्टेरोन तथा नाइट्रिक ऑक्साइड। ये चीज़ें जोड़े के बीच लम्बे चलने वाले सम्भोग के लिए काफी आवश्यक होती हैं। टेस्टोस्टेरोन सेक्स की इच्छा जागृत करता है तथा ऑक्साइड्स गुप्तांगों में रक्त संचार बढ़ाकर कामोत्तेजना के चरम (orgasm)को प्राप्त करने में मदद करता है। गुप्तांगों में रक्त संचार बढ़ाने के लिए हॉर्नी गोट वीड, जिनसेंग, टोंगोट अली तथा ट्रिब्यूलस जैसी जड़ीबूटियों का प्रयोग किया जा सकता है।
सम्भोग / सेक्स की शक्ति बढ़ाने वाले भोजन (Foods to Boost sex energy)
खजूर (Dates for sex in hindi)
एक हफ्ते तक रोज़ाना 5 से 7 खजूर खाएं और अपनी सम्भोग शक्ति में वृद्धि करें।
अश्वगंधा (Aswagandha for sex power)
यह भारतीयों के लिए एक उपहार है। 10 ग्राम अश्वगंधा का पेस्ट सम्भोग की शक्ति तुरंत बढ़ाने के लिए लें। इससे आपको कुछ ही घंटों में परिणाम दिखना शुरू हो जाएगा। आप अपने नज़दीकी आयुर्वेदिक दुकान में अश्वगंधा प्राप्त कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा