सूंदर दिखना चाहते है तो सेविंग के समय करे ये फिर देखे कमाल

  • छोटी-छोटी चीजों में बदलाव कर आप भी स्‍मार्ट दिख सकते हैं।
  • शेविंग के दौरान कुछ बातों का ध्‍यान रखकर स्‍मार्ट बन सकते हैं।
  • पुरूषों को भी अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रखना चाहिए!
खूबसूरत दिखने का हक सिर्फ महिलाओं का नहीं है बल्कि पुरूषों को भी है। उन्‍हें भी अपनी त्‍वचा का ध्‍यान रखना चाहिए, जिससे वह भी हैंडसम और आकर्षक दिखें। हालांकि इसके लिए महिलाओं की तरह ज्‍यादा मेकअप करने की जरूरत नहीं है। बस छोटी-छोटी चीजों में बदलाव लाकर आप भी स्‍मार्ट दिख सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से शेविंग के दौरान कुछ बातों का ध्‍यान रखकर स्‍मार्ट बन सकते हैं।

प्री-शेविंग ऑयल

यह एक प्रकार का तेल होता है जो दाढ़ी के बालों को नरम कर देता है और त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। इसको शेविंग के कुछ मिनट पहले लगाना होता है।

शेविंग क्रीम

अगर आपको शेविंग के बाद जलन होती है तो आप एलो-वेरा वाली शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिनको चेहरे पे दाने हो जाते हैं वो ऐसी शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें सेलिसिलिक एसिड या ग्लाइकोलिक एसिड होता है। इससे त्वचा के ऊपर की मृत कोशिकाएं निकल जाती हैं।

शेविंग के दौरान

दाढ़ी के बालों को नरम करने के लिए आपको शेविंग क्रीम लगाके, अच्छे से झाग बनाके 1 मिनट तक छोड़ देना चाहिए। इससे बाल और त्वचा मुलायम हो जाएगी और शेविंग करने में आसानी होगी। जब आप शेविंग क्रीम या जेल खरीदें तब देख लें कि वो हाइपोएलर्जिक है। इसका मतलब है उसमें खुशबू वाले रसायन नहीं है। ऐसी क्रीम से त्वचा पर जलन या दाने होने के संभावना कम होती है।

रेज़र

बिजली से चलने वाले रेज़र, आम रेज़र कि तुलना में त्वचा को कम नुकसान पहुचाते हैं। शेविंग करने के बाद आफ्टर्शेव लोशन लगाना चाहिए और उसके बाद कोई मॉइस्चराइज़र लगाना चाहिए। ऐसा करने से त्वचा मुलायम हो जाती है और जलन नहीं होती है।

मॉइस्चराइज़र

मॉइस्चराइज़र त्वचा के लिए बहुत ज़रूरी होता है क्योंकि वो त्वचा कि नमी बनाए रखता है जिससे त्वचा मुलायम और चिकनी रहती है। साबुन से नहाने के बाद त्वचा रूखी हो जाती है। और जब आप शेव करते हैं तो त्वचा कि ऊपरी कोशिकाएं निकल जाती हैं जिसकी वजह से त्वचा कि नमी कम हो जाती है।
इसलिए हमेशा मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करना चाहिए। जब मॉइस्चराइज़र चुनें, तो अपनी त्वचा के प्रकार के अनुकूल चुनें। शुष्क त्वचा वाले लोगों को तैलीय मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता होती है। 

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा