ऐसी जगह जहां पर रहते है सभी नंगे बिना कपड़ो के और भी बहुत कुछ पढ़े खास खबर

अजीब दुनिया - एडिलेड से लगभग 850 किलोमीटर दूर बसे कूबर पेडी नाम का यह पूरा गांव जमीन के ऊपर नहीं बल्कि उसके नीचे बसा है। इस गांव को ऊपर से देखने पर आपको केवल मिट्टी के टीले नजर अाएंगे। वहीं आपको जमीन के नीचे अालीशान महल जैसे घर मिलेंगे। इस गांव में 3500 लोगों की आबादी रहती है। 
अब तक आपने सिर्फ लम्बें लोग देखे होंगे या अपने आस-पास एक दो बौने लोगो को देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है दुनिया में एक ऐसा शहर भी है जहां सभी लोग बौने है और तो और चीन में स्थित इस शहर में सिर्फ उन्ही लोगों को रहने की अनुमति है जिनकी लंबाई 51 इंच से कम हो। 
दुनिया में सबसे कम कचरा स्वीडन में पाया जाता है लेकिन इजिप्ट के इस शहर में कचरा कुछ ज्यादा ही पाया जाता है। गार्बेज सिटी में आपको सिर्फ देखने के लिए कचरा और कचरा और सिर्फ कचरा ही मिलेगा और कुछ नही। 
आपने धूप और धूल से बचने के लिए मास्क तो लगाया ही होगा, लेकिन क्या कभी ऐसा हुआ हो जब आपने पूरे दिन और कई दिनो तक मास्क ही लगाकर रहें हो !! नही ना, लेकिन जापान के मियाकी जिमा शहर के साथ कुछ ऐसा ही है। करीब ढाई हजार आबादी वाले इस शहर में कई बार ज्वालामुखी फूट चूका है। 
दुनिया की हर चीज काॅपी करने के मामलें में चीन सबसे अव्वल देश है और इसी का उदाहरण देखने को मिलता है यहां के थेम्स टाउन में। असल में थेम्स टाउन, जो इंग्लैंड की हूबहू कॉपी है और लन्दन की नदी थेम्स के नाम पर ही इसका नाम रखा गया है। यहां कि हर एक दीवार, घर, पार्क, सड़के सभी इंग्लैंड के शहरों की कॉपी हैं। 
भारत का यह शहर पिछले कई सालों से दुनिया की नजरों से बाहर था। हालांकि ऑरोविले की स्थापना 1968 में की गई थी। यह शहर तमिलनाडु में आता है। यहाँ की सबसे बड़ी खासियत ये है की यहाँ कोई भी अपनी प्रॉपर्टी का मालिकाना हक़ नहीं रखता और पैसे का आदान प्रदान यहाँ ना के बराबर ही होता है। 
दुनिया का इकलौता शहर है जो हमेशा आग उगलता है । असल में यहां किसी जमाने में कोयलें की खदानें हुआ करती थी। लेकिन एक बार अचानक इन खदानों में आग लग गई तब से लेकर अब तक यहा यही सिलसिला चलता आ रहा है। 1962 से पहले यहाँ काफी बसावट और विकास था लेकिन यहाँ के कोयलों की खदानों में लगी आग ने इस शहर को बर्बाद कर दिया। 
अगर आप भी अपने रिटायरमेंट के बाद कही शिफ्ट होने का प्लान बना रहें है तो यह शहर आपके लिए सबसे परफेक्ट जगह है। ये शहर सिर्फ बूढ़े लोगों के लिए ही बनाया गया है और यहाँ 19 साल से कम का व्यक्ति नहीं रह सकता और हर घर में कम से कम 55 साल का एक व्यक्ति होना चाहिए। 
ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है। यहां रहने वाले बच्चेए महिलाएं पुरूष सभी बिना कपड़ों के रहते है मतलब नंगे ही रहते है है न गज़ब खबर आप जाइये घूम के आइये एक बार।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा