नपुंसकता के लिए खास उपचार है ये ?

वैवाहिक जीवन में संभोग वह कड़ी है जो दंपत्तियों को नजदीक भी लाता है और असफल रहने पर उन्‍हें हमेशा के लिए दूर भी कर देता है। घर तोड़ने वाले सबसे घातक कारणों में से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (शीघ्रपतन) भी एक वजह है, जिसमें पुरुष अपनी पत्‍नी को संभोग या सेक्‍स के दौरान संतुष्‍ट नहीं कर पाता है। इरेक्‍टाइल डिस्‍फंक्‍शन में पुरुष अपने जीवन साथी को संभोग का भरपूर आनन्द देने के लिए अपने इरेक्शन (लिंग में कड़ापन) को बरकरार नहीं रख पाता है और शीघ्र वीर्यपात का शिकार हो जाता है। इसकी वजह से उसे कई बार शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है।
दरअसल इरेक्शन तब होता है जब रक्त, पेनिस यानी लिंग की स्‍पंज जैसी हृष्‍टपुष्‍ट कोशिकाओं (कॉरपोरल बॉडीज़) में प्रवेश करता है। मस्तिष्‍क सेक्‍स उत्तेजना के विचार के संकेतों को नसों के माध्यम से लिंग को भेजता है, जिसके कारण लिंग में रक्त प्रवाह बढता है जिसके परिणामस्वरूप इरेक्शन यानी लिंग में कड़ापन आता है और उसका उत्‍थान होता है।
शीघ्रपतन की समस्‍या से स्‍थाई रूप से छुटकारा पाने के लिंए आप यहां से दवा, क्रीम या पंप खरीद सकते हैं…
इरेक्टाइल डिस्फंक्शन निम्नलिखित कारणों का परिणाम हो सकता है :
* काम का तनाव, अवसाद यानी डिप्रेशन, अनियमित जीवनशैली, बढ़ती उम्र, धूम्रपान, शराब और नशीले ड्रग्‍स का सेवन, हृदय रोग, डायबटीज़, हार्मोन असन्तुलन आदि।
शीघ्रपतन रोकने के लिए आजमाएं इसे
यदि आप भी इसके शिकार हैं, तो आपको यह जान कर प्रसन्नता होगी कि आपके पास विकल्प हैं। आपके पास उपचार के निम्नलिखित विकल्प हैं :
वियाग्रा जैसी गोली: यह केवल तत्‍कालिक समाधान है। इसे हर संभोग से पहले लेना पड़ता है। इसमें शरीर में खून का बहाव इतनी तेजी से होने लगता है कि इसके साइड इफेक्‍ट के रूप में ह़दयाघात तक के मामले देखे गए हैं।
* स्‍थाई समाधान: आयुर्वेद में शीघ्रपतन रोकने का स्‍थाई समाधान उपलब्‍ध हैं। आयुर्वेदिक पद्धति में शिलाजीत, सफेद मुसली, गोखरू, अश्‍वगंध आदि को सेक्‍स पावर बढ़ाने वाला और लंबे समय तक स्‍त्री को संतुष्‍ट करने वाल वाजीकरण औषधि की श्रेणी में रखा गया है।
KAMACAP (ADVT): हर कंपनी का सेक्‍स पावर बढ़ाने वाला औषधि बाजार में उपलब्‍ध है। बाजार में मौजूद न्‍यूट्रामेड फार्मास्‍यूटिकल्‍स का कामाकैप एक ऐसी की कैप्‍स्‍यूल है। कंपनी विशेषज्ञ और सलाहकार राजेश शर्मा के अनुसार, Kamacap में आयुर्वेद में वर्णित सेक्‍स पावर बढ़ाने वाली सभी औषधियां वैज्ञानिक परीक्षण के आधार पर उचित मात्रा में शामिल किया गया है। इसमें शुद्ध शिलाजीत, सफेद मुसली, अश्‍वगंध, जायफल, गोखरू, कौंचबीज उचित मात्रा में मौजूद है, जो शीघ्रपतन को हमेशा के लिए दूर करने, लिंग में कड़ापन लाने और सेक्‍स के क्षण को आनंदपूर्ण बहाने में सहायक है।
राजेश शर्मा के मुताबिक Kamacap के तीन महीने का पूरा कोर्स पुरुष को सेक्‍स के लिए एक्‍स्‍ट्रा पावर से भर देता है, जिससे वह संभोग में एक्‍स्‍ट्रा टाइम तक पत्‍नी को संतुष्‍ट कर पाता है। एक गोली सुबह एक गोली शाम दूध के साथ जो व्‍यक्ति लगातार तीन महीने तक प्रयोग करता है वह शीघ्रपतन से मुक्‍त हो जाता है। हर्बल उत्‍पाद होने की वजह से इसका कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं है। इस गोली * इसके अलावा बाजार में शिलाजीत, सफेद मुसली आदि आधारित कई कंपनियों की दवा भी उपलब्‍ध है, जिसे किसी योग्‍य वैद्य से परामर्श कर लिया जा सकता है।
* इन सामधानों के अतिरिक्‍त मूत्रमार्ग में प्रौस्टेग्लेण्डिन गोली, इन्ट्राकैवर्नस इन्जेक्शन, लिंग में कड़ापन के लिए वैक्यूम उपकरण जैसे भी कई उपाय हैं।
* वैसे सबसे अच्‍छा तरीका तो यह है कि किसी सेक्‍स एक्‍सपर्ट या आयुर्वेद के डिग्रीधारी वैद्य से परामर्श लिया जाए। यह कोई बड़ी समस्‍या नहीं है। 90 फीसदी पुरुष इससे समय-समय पर पीडि़त होते रहते हैं। तनाव प्रबंधन पौष्टिक आहार और नियमित जीवनशैली अपनाकर इससे लंबे समय तक बचा जा सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा