पैरों के अंगूठे में काला धागा बांधने का फायदा जान लो आप भी।

आज हम आपको बताएँगे कि, पैरों के अंगूठे पर काला धागा बाँधने से, कौनसी बीमारी जड़ से ख़त्म हो जाती है. और ये महिलाओं के लिए एक वरदान है. नाभि को आयुर्वेद मे शरीर का केंद्र माना जाता है. हमारे शरीर मे नाभि 72000 नाड़ी से जुड़ी रहती है. अगर नाभि किसी वजह से अपनी जगह से खिसकती है तो, ये कई बीमारियों को आमंत्रण देती है. और इसका इलाज किसी भी दवाई से नही किया जा सकता. इसका इलाज नाभि को अपनी जगह लाने पर ही होता है.
अगर नाभि का स्पंदन उपर की तरफ हो रहा है तो, अग्नाशय की समस्या, फेपड़ों के रोग हो सकते है. मधुमेह की समस्या भी इसी से जुड़ी है.  अगर आपके पेट की मांसपेशिया कमजोर होती है तो, नाभि खिसक सकती है. शरीर के मांसपेशियों पर एक तरफ से भार पड़ने पर भी नाभि खिसकती है. दोनो हांतो से भारी समान उठाया जाए तो, कोई समस्या नही है. पर एक हाथ से उठाने पर ये समस्या हो सकती है.
नाभि को ठीक करने का तरीका है कि, आपको पैरों के दोनो अंगूठे पर काले रंग या अन्य रंग का, धागा बाँधना होता है. धागे को ज़्यादा टाइट और ज़्यादा लूज नही बाँधना है. इससे आपकी नाभि बार बार नही खिसकेगी. अगर किसी को नाभि खिसने की समस्या है तो, इस प्रकार वो अपना इलाज कर सकता है. दूसरा तरीका है कि, आपको सुबह खाली पेट ज़मीन पर लेटना है. और अपने पैरों को सीधा रखते हुए 45° तक उपर उठाकर रखना है. हथेलिया ज़मीन की तरफ होनी चाहिए. इससे भी नाभि खिसकने क समस्या दूर होगी.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा