गुप्त रोगों का आसन इलाज़ आप भी जाने ।

बहुत से लोगों को गुप्त रोगों की समस्याएं होती है। बचपन की कुछ गलतियां जैसे धूम्रपान करना या कुछ गलत गतिविधियां करना हमारे जीवन पर कुप्रभाव डालती हैं, जिसके कारण जवानी में इनका फल गुप्त रोगों से के रूप में देखने को मिलता है। गुप्त रोगों में शुक्राणुओं की कमी, सफेद पानी आना जैसी समस्याएं होती हैं।
ये बहुत ही गंभीर बीमारियां होती हैं, लेकिन इससे पीड़ित व्यक्ति इस बीमारी को छुपा लेता है, और ऐसे में इसके गंभीर परिणाम होते हैं। दोस्तों आज हम आपको ऐसी 2 चीजों के बारे में बताएंगे, जो गुप्त रोगों को जड़ से नष्ट कर देती है।
1) सफेद मूसली- सफेद पानी आने और रात को थकावट महसूस करने जैसे गुप्त रोगों के लिए सफेद मुसली बहुत ही लाभदायक होती है। इसका सेवन दूध के साथ किया जाता है। सबसे पहले सफेद मूसली को पीसकर उसका पाउडर बना लें। रात को सोने से पहले इसे दूध में उबालकर इसका सेवन करें। ऐसा करने से ये दोनों बीमारियां जड़ से नष्ट हो जाती हैं।
• अश्वगंधा- बचपन की कुछ गलतियों के कारण पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी हो जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए अश्वगंधा चूर्ण का इस्तेमाल किया जाता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए पहले दूध को गर्म कर लें। फिर उसे ठंडा होने पर एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण की मिलाकर उसका सेवन करें। ऐसा करने से यह बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा