लड़कियाँ क्यो पसंद करती है बैगन जाने आप भी

आज के भाग दौड़ से भरी हुई जिंदगी में सेहत का ख्याल रखना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। ऑफिस की थकान और बढ़ते काम के बीच पुरुष अपनी सेहत को नजरअंदाज कर देते है। जो उनके लिए बेहद ही खतरनाक साबित हो रही है।
जिसके कारण उनकी सेहत दिन प्रतिदिन गिरती रहती है। और उन्हें अनेको बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। किंतु महिलाएं इस मामले में भी पुरुष से आगे होती है। वो अपनी सेहत के साथ-साथ दुसरो के सेहत का भी ख्याल करती है।
बैंगन में पाए जाने वाले पोषक तत्व के कारण
दरसअल लड़कियों की पसंदीदा सब्जी बैगन होती है। आपको बता दे कि बैगन बहुत ही पौस्टिक वाली सब्जी होती है। जिसमे बिटामिन सी पाया जाता है। इसके अतिरिक्त एक कप या 82 ग्राम बैंगन में 11 फीसदी फाइबर, 10 फीसदी मैगनीज, 5 प्रतिशत पोटैशियम आदि मिनरल्स,विटामिन्स पाए जाते हैं। 
एक रिपोर्ट के अनुसार बैगन में थोड़ी सी शुगर की मात्रा डालकर खाने से आपके शरीर मे होने वाली खून की कमी दूर हो जाती है। यही नही अगर आपके बालों की चमक चली गयी हो। तो बैंगन को पीसकर बालो में लगाने से वो और भी चमकीले हो जाते है। बैंगन से हमें विटामिन, खनिज और पोषक तत्व प्रदान होता है।
इसमें विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन बी 6, थायामिन, नियासिन, मैग्नीशियम, फास्फोरस, कॉपर, फाइबर,पोटेशियम और मैंगनीज पाया जाता है। इसमें कोलेस्ट्रोल या संतृप्त वसा नहीं पाया जाता है। बैगन में इतने सारे गुणों को लडकिया बहुत ही अच्छी तरह से पहचानती है। यही कारण है कि लड़कियों को बैगन बहुत ही पसंद है।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा