3जी फ़ोन को ऐसे बनाएं 4जी

जियो के आने के बाद के बाद भारत में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या में बड़ी ही अभूतपूर्व वृद्धि हुई है लेकिन जियो की सबसे बड़ी कमी यह है कि यह सिर्फ 4G नेटवर्क पर उपलब्ध है यानी अगर आपके पास 3G स्मार्टफोन है तो आप जियो कि सस्ती इंटरनेट सुविधा का लाभ नहीं ले सकते।
लेकिन क्या आपने यह कभी नहीं सोचा है कि आपके 3G मोबाइल पर ही जियो की 4जी सर्विस का लाभ मिलने लगे? जी हां यह संभव है।
आज रात अपने 3जी मोबाइल पर जियो की 4जी सेवाओं का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियोफाई डोंगल खरीदना होगा या डोंगल जिओ ने आज करो 3G स्मार्टफोन वाले लोगों के लिए लांच किया है इसका प्रयोग कर आप अपने मोबाइल में जियो की सभी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।
क्या है जियोफाई
जियोफाई एक खास तरह का वाईफाई डोंगल है जिसके जरिए आप अपने 3जी मोबाइल न्यू 4जी सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं जंगल में आपको अपना जियो सिम लगाना होता है और फिर इस डोंगल से वाई फाई सिग्नल निकलते हैं जिससे आप अपने मोबाइल को कनेक्ट कर सकते हैं।
मोबाइल के कनेक्ट होते ही आपका 3G मोबाइल जियो 4जी की सभी सुविधाओं को सपोर्ट करने लगेगा और आप अपनी 3G मोबाइल पर ही वॉइस कॉलिंग से लेकर लाइव टीवी और जियो की प्रीमियम सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।
इसके अलावा 3जी मोबाइल में 4जी सिम को प्रयोग करने का कोई भी तरीका मौजूद नहीं है क्योंकि 3जी और 4जी की बैंडविथ और फ्रीक्वेंसी अलग-अलग होती है ऐसे में जब आप 3जी मोबाइल में 4जी सिम डालते हैं तो वह सपोर्ट नहीं करता।
इंटरनेट पर आपको 3जी मोबाइल में 4जी सिम चलाने के बहुत से तरीके मिल सकते हैं लेकिन वह सभी तरीके पूरी तरह से झूठ है और तथ्य रहित होते हैं जिनमें कोई सच्चाई नहीं होती।
अगर 3G मोबाइल को 4जी में बदलना मुमकिन होता तो कंपनियां 4G स्मार्टफोन ही न बनाती और वो पुराने स्मार्टफोन को ही 4G में बदल देती या जियो वह तरीका बता कर अपने उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा कर लेता।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा