क्या आपके चेहरे पर झुर्रियां है तो परेशान ना हो। बस ये करो और ठीक

पपीता होठों की झुर्रियों को दूर करता है। इसे इस्तेमाल करने के​ लिए पपीते को एक बॉउल में मैश करें और फिर उसमें थोड़ा सा शहद मिला लें। इस पेस्ट को होठों पर लगाएं। इस मिश्रण को लगाने के आधे घंटे पर बाद होठ पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में होंठों की झुर्रियां गायब होने लगेगी।

दालचीनी हमें कई तरह के स्वास्थ्य लाभ देती है। या ये कह सकते हैं कि दालचीनी एक तरह से औषधीय गुणों से भरपूर है। दालचीनी से होठों की झुर्रियों को भी कम किया जा सकता है। दालचीनी पाउडर में थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर होंठों पर लगाएं। इस मिश्रण को लगाने के करीब 15 मिनट बाद होठ धो लें। कुछ ​ही दिनों में असर आपके सामने होगें।
विटामिन-ई का तेल इस्तेमाल कर भी होठोें की झुर्रियों को दूर किया जा सकता है। विटामिन ई में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो होठों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इसके तेल में बादाम का तेल मिलाकर भी होंठों पर लगाया जा सकता है। इस मिश्रण से बहुत जल्दी परिणाम दिखने लगते हैं।

ऐलोवेरा वाकई में हमारी त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। चेहरे की झुर्रियों के साथ ही ऐलोवेरा जैल से होठों की झुर्रियों को भी दूर किया जा सकता है। एलोवेरा होठों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे होठों पर लगाएं और कुछ देर मसाज करने से हैरान करने वाले रिजल्ट दिखते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा