इस गांव में इंसान ही नही पशु पक्षी भी है अंधे

इस छोटी सी दुनिया में सारे देश की अपनी-अपनी परम्परा है जो उसे दुसरे से अलग बनती है और खास भी बनती है. खान-पीना, वेशभुषा के साथ-साथ उनकी बोली में काफी अंतर होता है. लेकिन होते तो सभी इंसान ही है, भगवान के बनाए हुए इंसान है. लेकिन आज हम आपको भगवान के ही बनाये हुए कुछ विचित्र इंसानों से मिलवाने वाले है.दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां के लोगों की आंखें तो हैं मगर वे देख नहीं पाते। इतना ही नहीं बल्कि इंसान तो इंसान, वहां के पशु-पक्षी भी अंधे हैं तो?.

जो सबसे चौकाने वाली बात है वो यह है की यहाँ पर सभी कोई चाहे वो एक इंसान हो चाहे पशु सभी अंधे होते है. हम यहां बात कर रहे हैं ‘टिल्टेपक’ नामक एक गांव की जहां जोपोटेक जनजाती के लोग निवास करते हैं. बता दें कि यहां करीब 300 रेड इंडियन्स का बसेरा है, जो कि सभी अंधे हैं.


यहाँ पर सभी बिना खिड़की वाली झोपड़ी में रहते हैं क्योंकि उन्हे उजाले की कभी ज़रुरत नहीं पड़ती. हालांकि, ये लोग जन्म से ही अंधे नहीं होते मगर कुछ समय बाद ही इन्हे दिखना बंद हो जाता है. ये लोग पत्थरों पर सोते हैं और सेम, बाजरा और मिर्च खाते हैं. ये लोग रात का खाना साथ ही खाते हैं और फिर शराब पीकर नाच-गाना भी करते हैं. स्थानीय लोगों की माने तो इनकी ये बीमारी एक पेड़ के कारण है. इनके मुताबिक यहां स्थित ‘लावजुएजा’ नामक एक पेड़ को देखने के बाद अंधे हो जाते हैं.

हलाकि वैज्ञानिको ने इस बात का खंडन कर दिया है और कहा की वहा गए टूरिस्ट को तो यह बीमारी नहीं होती है. साइंटिस्ट की माने तो यहाँ पर लोगो का यह हाल एक काले मक्खी के काटने के कारण होती है. इस विशैली मक्खी के काटने से उनके शरीर में एक तरह के किटाणु फैल जाते हैं जो कि धीरे-धीरे उनकी आंखों के नसों को ब्लॉक कर देते हैं.

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा