महिलाएं टाल सकती है अपने पीरिएड के समय को जब चाहे तभी होंगे

 महिलाएं को पीरियड्स के इस चक्र से हर माह होकर गुजरना पड़ता है। यह महिला के शरीर के लिए बहुत ही जरुरी होता है, क्योंकि यही पीरियड्स का च्रक महिलाओं की प्रजनन प्रणाली को परिवर्तित करता है। जिसके बाद ही कोई महिला मां बनने लायक बनती है।
कई महिलाओं को पीरियड्स के समय हैवी प्लो या असहनीय दर्द होता है। जिसमें वह बेड से उतर तक नहीं पाती है। खासकर ये दर्द पीठ और पेट के नीचले हिस्से में होता है। कई बार होता है कि धार्मिक कार्य  मैरिज में कुछ घंटे या कुछ दिनों को पीरियड्स टालना बहुत ही जरुरी होता है।  
पीरियड्स को डिले करने के लिए मार्केट में कई तरह की दवाएं मिलती है। जिनका सेवन कर आप पीरियड्स डिले कर सकती है, लेकिन कई बार इनसे साइड इफेक्ट भी होते है।
जो कि कई बार आपको कई महीने तक पीरियड्स नहीं होने देते है। अगर आप इस समस्या से निजात पाना चाहती है कि आप दवाओं का सहारा न लेकर नेचुरल तरीके से पीरियड्स को डिले किया जा सकते है। इसके लिए अपनाएं ये तरीके जिससे आप बिना किसी साइड इफेक्ट के पीरियड्स को कुछ घंटे या दिनों के लिए टाल सकते है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

मसालेदार खाना : 
मसालादार खाना ब्लड के फ्लो को बढ़ाता है।  जिससे पीरियड्स शुरु होने की संभावना जल्द हो जाती है। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहती है तो पीरियड्स को टालने के लिए लहसुन और काली मिर्च खाना छोड़ दीजिएं।

Comments

Popular posts from this blog

लड़की ने जब बनाये कुत्ते से सम्बन्ध जाना पड़ा हॉस्पिटल फस गया कुत्ते का लिंग

पतली लड़की से शादी करने के बहुत सारे फायदे । जानो आप भी

बबासीर यानि पाइल्स की रामबाण इलाज कोई साइड इफेक्ट नही होगा